Relationship Advice

प्यार कभी कम नहीं होगा: अपने पार्टनर को इन चार तरीकों से तारीफ करें

जब आप किसी से प्यार करते हैं, तो उन्हें जानना भी महत्वपूर्ण है. शब्दों का एक रिश्ते में बहुत महत्व है; वे लड़ाई का कारण बन सकते हैं या प्यार को बढ़ा सकते हैं.

लेकिन कुछ लोग खुलकर अपने साथी की अच्छी बातें कहना नहीं चाहते, या कहते हैं कि यह उनकी आदत नहीं है. लेकिन इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए, क्योंकि पार्टनर को कभी कॉम्प्लिमेंट नहीं देने से रिश्ते खराब हो जाते हैं.

यही कारण है कि हम आपको कुछ सरल तरीके बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपने साथी की खुलकर प्रशंसा कर सकते हैं.

​जैसे हो अच्छे हो

अक्सर लोग अपने पार्टनर की कमियों को ढूंढने में लगे रहते हैं, जिससे वे उनकी खूबियों को नहीं देख पाते. एक अच्छी रिलेशनशिप बनाने के लिए आपको एक दूसरे की खूबियों और कमियों को समझना होगा.

ऐसे में, अगर आप अपने साथी को हर बात पर ताना मारते हैं और चाहकर भी उनकी तारीफ नहीं करते, तो अब ऐसा नहीं करें, वरना आपका रिश्ता खराब हो सकता है. पत्नी को पता चलता है कि वह आपको पसंद करता है और आपके हर काम से बहुत प्रभावित होते हैं.

Also Check: अपने रिश्ते को मजबूत रखने के लिए 15 टिप्स

अगर आप अपने पार्टनर पर गर्व करते हैं तो खुलकर बताएं

यदि आप अपने पार्टनर पर गर्व करते हैं, तो उन्हें बताने में हिचकिचाहट मत करो. अपने साथी को एक विशिष्ट तोहफा देकर बताएं कि आप उन पर कितना खुश हैं. ऐसा करने से आपके दोनों का प्यार बढ़ेगा और उनका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा.

सामान्य तारीफों के अलावा, आप अपने पार्टनर की विशिष्ट तारीफ भी कर सकते हैं। इससे उन्हें यह जानने में मदद मिलेगी कि आप उनकी सराहना क्यों करते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, “मुझे तुम्हारी मुस्कान बहुत पसंद है,” “मैं तुम्हारी बातचीत से बहुत प्रभावित होता हूं,” या “तुम हमेशा मुझे हंसाते हो।”

जब दो लोग एक दूसरे पर गर्व करते हैं और इस बात को पूरी दुनिया को बताते हैं, तो वे अपने साथी पर अधिक प्यार करने लगते हैं.

तुमने मेरा जीवन बदल दिया

इसमें कोई दो राय नहीं कि किसी के साथ प्यार करना आपकी जिंदगी में कुछ बदलाव लाता है. आप बहुत कुछ नया समझते और सीखते हैं. ऐसे में आपको अपने प्रेमी को बताने में कोई हिचकिचाहट नहीं करनी चाहिए कि वह आपकी जिंदगी में कितना महत्वपूर्ण हैं और उनके आने से आपकी जिंदगी कैसे बदल गई है. ऐसा जानने से साथी को खुशी मिलेगी और आपके प्रति उनका प्यार बढ़ जाएगा.

ऊपरी सुंदरता के साथ अंदरूनी सुंदरता की प्रशंसा

रिलेशनशिप में रहने वाले लोग एक-दूसरे से अपने लुक्स की तारीफ करना चाहते हैं, जो आपको भी करना चाहिए. पत्नी को तैयार होने का इंतजार नहीं करना चाहिए; इसके बजाय, जब भी आपको लगे, उनकी सुंदरता की तारीफ करना शुरू कर दें. इसके साथ, उन्हें बताना बिल्कुल न भूलें कि आपके लिए उनकी आंतरिक सुंदरता कितनी महत्वपूर्ण है.

कभी-कभी, अप्रत्याशित तारीफें सबसे अधिक प्रभावी होती हैं। इससे आपके पार्टनर को यह जानने में मदद मिलेगी कि आप उन्हें कितना सोचते हैं। उदाहरण के लिए, आप उन्हें एक उपहार दे सकते हैं, उन्हें एक लव लेटर लिख सकते हैं, या उन्हें एक सार्वजनिक रूप से तारीफ कर सकते हैं।

आप अपने प्रेमी को बताएं कि आप उनसे उनके दिल से प्यार करते हैं, न कि उनकी बाह्य सुंदरता से. ये बातें सुनने के बाद साथी को आपके प्यार में गिरने से कोई नहीं रोक सकता.

अपने पार्टनर की तारीफ करने से उन्हें यह जानने में मदद मिलेगी कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं और उनकी सराहना करते हैं। यह आपके रिश्ते को मजबूत करने और उसे और अधिक खुशहाल बनाने में मदद कर सकता है।

Show More

Leave a Reply